Friday, June 28, 2024

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री को स्वादिष्ट आम, हिलसा मछली और रसगुल्ला भेजा

पिछले वर्षों की तरह ही बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने गुरुवार को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा को उपहार के रूप में आम, हिलसा मछली और मिठाइयां भेजीं. अगरतला स्थित बांग्लादेश सहायक उच्चायोग (एएचसी) के अधिकारियों ने शहर से सटे अखौरा एकीकृत चेक पोस्ट (आईसीपी) पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के उपहार प्राप्त किए.

बांग्लादेश एएचसी के एक अधिकारी ने कहा कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री अभी दिल्ली में हैं और अगरतला लौटने के बाद वे उन्हें उपहार सौंपेंगे. उपहारों में दिनाजपुर और रंगपुर क्षेत्र का सबसे प्रसिद्ध 400 किलो हरियावांगा (हरिभंगा) आम, 50 किलो हिलसा मछली और 50 किलो रसगुल्ला शामिल है.

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने 23 जून को अगरतला-अखौरा आईसीपी के माध्यम से बांग्लादेश की प्रधानमंत्री को उपहार के रूप में 500 किलो अनानास भेजा था. त्रिपुरा बागवानी विभाग के सहायक निदेशक दीपक बैद्य ने कहा कि सद्भावना के एक हिस्से के रूप में, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री को सबसे स्वादिष्ट माने जाने वाले राज्य की रानी किस्म के अनानास भेजे.

त्रिपुरा प्रतिवर्ष राज्य भर में 8,800 हेक्टेयर पहाड़ी बागानों में अनानास की दो प्रमुख किस्मों, केव और क्वीन का 1.28 लाख टन उत्पादन करता है. कई वर्षों से अनानास और नींबू का निर्यात कई देशों और कई भारतीय राज्यों में किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- 
Jio ने दे दिया झटका: 3 जुलाई से महंगे हो रहे सारे प्लान, नई कीमत और वैलिडिटी कितनी, देखिए पूरी लिस्ट



from NDTV India - Pramukh khabrein https://ift.tt/7149dvR
via IFTTT

No comments:

Post a Comment